खुदा की मोहब्बत को फना कौन करेगा? सभी बंदे नेक तो गुनाह कौन करेगा?

खुदा की मोहब्बत को फना कौन करेगा?

खुदा की मोहब्बत को फना कौन करेगा? सभी बंदे नेक तो गुनाह कौन करेगा?

"ए खुदा मेरे इन दोस्तो को सलामत रखना...वरना मेरी सलामती की दुआ कौन करेगा ?

और रखना मेरे दुश्मनो को भी मेहफूस ... वरना मेरी तेरे पास आने की दुआ कौन करेगा ?"

खुदा ने मुझसे कहा "इतने दोस्त ना बना, तू धोखा खा जायेगा"

मैने कहा "ए खुदा , तू ये मेसेज पढनेवालो से मिल तो सही , तू भी धोखे से दोस्त बन जायेगा ."



✳ कदम रुक गए जब पहुंचे हम रिश्तों के बाज़ार में...

✳ बिक रहे थे रिश्ते खुले आम व्यापार में..

✳ कांपते होठों से मैंने पुछा, "क्या भाव है भाई इन रिश्तों का?"

✳ दूकानदार बोला:

✳ "कौनसा लोगे..?

✳ बेटे का ..या बाप का..?

✳ बहिन का..या भाई का..?

✳ बोलो कौनसा चाहिए..?

✳ इंसानियत का.या प्रेम का..?

✳ माँ का..या विश्वास का..?

✳ बाबूजी कुछ तो बोलो कौनसा चाहिए.चुपचाप खड़े हो कुछ बोलो तो सही...

✳ मैंने डर कर पुछ लिया दोस्त का..?

✳ दुकानदार नम आँखों से बोला:

✳ "संसार इसी रिश्ते पर ही तो टिका है ..,माफ़ करना बाबूजी ये रिश्ता बिकाऊ नहीं है.. इसका कोई मोल नहीं लगा पाओगे,

✳ और जिस दिन ये बिक जायेगा... उस दिन ये संसार उजड़ जायेगा..."

सभी मित्रों को समर्पित.

Comments

Popular posts from this blog

क्या BF देखना पाप है?

बिखरने के तो लाख बहाने मिल जायेगे,* *आओ हम जुड़ने के अवसर ढूंढे... Good morning msg

एक लड़की की शादी हुई और उसकी सहेली को उसकी सुहागरात के बारे में जानने की बड़ी ही उत्सुकता थी।